Volunteers of Ashram Trust offered passersby the delicious & refreshing Buttermilk and Sharbat at Banashankari Bus Stand.

,
Share this!! 👇🏻

News Coverage

News Summary

Amidst the scorching summer heat, a glass of buttermilk can be a true savior. Volunteers of The Sant Shri Asharamji Bapu Ashram Trust, #Bengaluru offered passersby the delicious & refreshing Buttermilk and Sharbat at Banashankari Bus Stand on 29 Apr 2023.

संत श्री आशारामजी आश्रम ट्रस्ट द्वारा की जा रही- छाछ सेवा

1

2

3

बेंगलुरु: सेवा के कई माध्यम है लेकिन ऐसे भीषण गर्मी में कोई आपको ठंडी छाछ पिला दे तो कैसा लगेगा?

कुछ ऐसा ही अनूठा प्रकल्प यहां भीषण गर्मी में संत श्री आशारामजी आश्रम ट्रस्ट की तरफ से बनशंकरी बस स्टैंड में चलाया गया, जहाँ हजारों लोगों ने लाभ उठाया । ट्रस्ट की ओर से छाछ व शर्बत का सीता नवमी पर 29 अप्रेल 2023 (शनिवार) को वितरण किया गया। ऐसे ही सेवाकार्य पिछले महीने से पूज्य संत श्री आशारामजी बापू के अवतरण दिवस निमित्त बेंगलुरु के विभिन्न स्थानों में किया जा रहा हैं।

आश्रम में ही स्वच्छता से तैयार होती है छाछ- ट्रस्ट के व्यवस्थापक व स्वयंसेवकों के सहयोग से पूर्ण स्वच्छता से आश्रम में ही देशी तरीके से मसाला छाछ तैयार करते है, विभिन्न जड़ी- बूटियों का सम्मिश्रण मिला के ठंडी शरबत बनाते है और इसके बाद आश्रम के स्वयंसेवकों द्वारा पिलाने की व्यवस्था भी की जाती है।

भीषण गर्मी में सेवा का अवसर- ट्रस्ट के प्रबंधकों ने बताया की वे स्वयं ही इस कार्य की मॉनिटरिंग करते है। उन्होंने बताया कि इस भीषण गर्मी में छाछ व जड़ी- बूटियों वाली पलाश शरबत एक पुरातन देसी पेय है जो लू से बचाव के साथ स्वास्थ्य वर्धक व सुपाच्य भी है। ऐसे में लोगों की सेवा के साथ उन्हें सेहतमंद बनाने का कार्य भी हो रहा है। इससे बढ़कर सेवा और क्या होगी? इसलिए पिछले कई वर्षों से ट्रस्ट द्वारा इस तरह के सेवाकार्यों की अनवरत गंगा बह रही है।

Also Read...


    This News is Often associated with below Tags!


    Humanize the Effort!

    Do you think its helpful for you?
    You can help others too. Simply click below buttons to Tweet, Share or Send this on Twitter,Facebook, Whatsapp or Telegram. It's Free!